Top 10 Most Visited Indian Websites on The Web

Top 10 Most Visited Indian Websites on The Web

सबसे लोकप्रिय भारतीय वेबसाइटों में MyGov, NarendraModi.in, IncredibleIndia.org, Indiatimes.com, TheBetterIndia.com, Hindustantimes.com, Moneycontrol.com, Icicibank.com, Ndtv.com, Santabanta.com, Carwale.com, Redbus शामिल हैं। .in, Shaadi.com और News18.com।


Billdesk.com
बिलडेस्क एक भारतीय ऑनलाइन भुगतान कंपनी है और सबसे बड़े उपयोग भुगतान गेटवे व्यापारी सेवा प्रदाता में से एक है। वर्तमान में बिलडेस्क प्रति वर्ष 50% की दर से बढ़ रहा है।




Irctc.co.in

IRCTC अगली पीढ़ी की ई-टिकटिंग प्रणाली, भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी प्रदान करता है। Irctc.co.in वेब पर सबसे अधिक देखी जाने वाली भारतीय वेबसाइट है।




Indiatimes.com
Indiatimes.com द टाइम्स ऑफ इंडिया समूह की सहायक कंपनी है और भारत की सबसे बड़ी वेबसाइटों में से एक है। टाइम्स समूह में ई-कॉमर्स, दैनिक सौदों, इंडियाटाइम्स शॉपिंग, Gaana.com, रेडियो मिर्ची और cricbuzz की सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला है।



Flipkart.com
Flipkart एक भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी है जो बैंगलोर में स्थित है, इसकी स्थापना 2007 में हुई थी। वाणिज्य वेबसाइटों में कपड़ा, जूते, टैबलेट, USB और लैपटॉप बैग सहित सभी उत्पाद हैं।



Naukri.com 
Naukri.com का स्वामित्व Info Edge के पास है और इसमें 40 मिलियन रिज्यूमे पंजीकृत हैं। वेबसाइट बिजनेस टू बिजनेस मॉडल और भारत में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली ऑनलाइन जॉब साइट है।



Zomato.com
Zomato.com की स्थापना 2008 में दीपिंदर गोयल और पंकज चड्ढा द्वारा की गई थी और वर्तमान में यह 23 देशों में चल रही है। ऑनलाइन रेस्तरां खोज और खोज सेवा रेस्तरां पर जानकारी और समीक्षा प्रदान करती है।



BookMyShow.com 
BookMyShow एक सिनेमा टिकटिंग वेबसाइट है, जिसकी स्थापना आशीष हेमराजानी, परीक्षित डार और राजेश बालपांडे ने की थी।
यह थिएटर, घटनाओं, संगीत और खेल के लिए ऑनलाइन टिकटिंग समाधान प्रदान करता है।

OneIndia.com
OneIndia.com एक भारतीय ऑनलाइन पोर्टल है जो समाचार अद्यतन, जीवन शैली लेख, खेल कार्यक्रम, मनोरंजन और व्यावसायिक समाचार प्रदान करता है। कंपनी के कई चैनलों और कई भारतीय भाषाओं में पोर्टल भी हैं।

Indiamart.com
Indiamart.com एक भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी है और इसका वेब पोर्टल B2C और B2B के साथ बिक्री सेवाएं प्रदान करता है। कंपनी का मुख्यालय नोएडा और भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन बाज़ार में से एक है।

MakeMyTrip.com
MakeMyTrip.com सबसे प्रसिद्ध भारतीय ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी है और भारत के सबसे अच्छे ट्रैवल पोर्टल में से एक है। ऑनलाइन होटल आरक्षण, हॉलिडे पैकेज और टिकट के लिए कंपनी भारत के 50 शहरों से गुजरती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ